अपने लैपटॉप में आवाज तेज कैसे करें || How To High Volume In Laptop ||

अपने लैपटॉप में आवाज तेज कैसे करें 

https://www.youtube.com/watch?v=qASipbzUzqg
How To High Volume In Laptop

हेलो दोस्तों, आप लोग तो जानते होंगे की कई लैपटॉप में वॉल्यूम बहुत कम होती है और आवाज़ कम होने के कारण हम लोग लैपटॉप में ज्यादा तेज़ आवाज़ नहीं सुन पाते हैं. मूवीज और गाने की आवाज़ सुनने का आनंद नहीं उठा पाते है। दोस्तों हम आपको लैपटॉप में एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे है जिससे आप अपने लैपटॉप में बहुत अधिक तक वॉल्यूम को तेज़ कर सकते है। आप इस ट्रिक के जरिये अपने लैपटॉप की वॉल्यूम को 400 परसेंट तक बड़ा सकते है।

  चलिए दोस्तों शुरू करते है।

दोस्तों आपको अपने लैपटॉप में कोई फाइल को खोल लेनी है जैसे की मूवीज या गाने की वीडियो। इसके बाद अपने लैपटॉप के माउस से उस वीडियो पर राइट क्लिक करे।
Right Click

आप उस वीडियो पर राइट क्लिक करने के बाद आपके सामने कई ऑप्शन दिखाई देंगे।

Click To Media Player Classic

आपको उस कई ऑप्शन में से केवल आप सिर्फ Open With पर क्लिक करे. आप ओपन विथ पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Media Player Classic का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको बस इसी पर क्लिक करना है।
Click To Play Option

आप जब Media Player Classic पर क्लिक करंगे तो आपके सामने एक वीडियो प्ले हो जायेगा जो अपने चुना था इसके बाद आपको ऊपर कई ऑप्शन दिखाई देंगे, आपको सिर्फ Play वाले ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।
Click To Options

आप जब Play वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एक मेनू दिखेगा और उस मेनू में आपको Audio का एक टैब दिखेगा, आपको जब इस पर क्लिक करेंगे तो आपको एक Option का बटन दिखाई देगा आपको बस इस पर क्लिक करना हैं।
Click Full Indicator

आप जब उस Options पर क्लिक करने तो आपके सामने एक छोटी सी विंडो खुलेगी पर आपको उस विंडो में एक Boost दिखेगा, और उस Boost के सामने एक इंडिकेटर दिखेगा आपको उस इंडिकेटर को Full कर देना है।

Click To Apply and OK

फिर आपको नीचे राइट साइड में एक Apply का बटन दिखाई देगा आपको उसको अप्लाई कर देना है और अप्लाई करने के बाद आपको OK वाले बटन पर क्लिक कर देना हैं.  जिसके बाद आपके लैपटॉप की वॉल्यूम तेज़ हो जाएगी और आप किसी भी वीडियो  की वॉल्यूम को तेज़ सुन सकते हैं।

दोस्तों अगर आपको वीडियो देख के ये सेटिंग करनी है तो इस वीडियो को देखे।

अगर दोस्तों आपको यह सेटिंग को बंद करना है तो आपको बूस्टर के सामने वाले इंडिकेटर को कम कर दीजिये। जिसके बाद आपके लैपटॉप की आवाज़ नॉर्मल हो जाएगी।

दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी है हमे कमेंट करके जरूर बातए।

Post a Comment

1 Comments

  1. The problem is an issue that too few folks are speaking intelligently about. I'm very happy that I found this during my search for something regarding this.
    Best Monitor Guide
    Best Monitor Guide
    Best Monitor Guide

    ReplyDelete

Please not paste any link on this comment box