Lockdown क्या है और इससे हमे क्या फायदा होगा।

Lockdown  क्या है और इससे हमे क्या फायदा होगा।  

हेलो दोस्तों आप सभी लोगो का हमारे ब्लॉग पर स्वागत है। 

आज हम बात करंगे कोरोना वायरस के बारे में।  

जैसा आप सभी लोग जानते होंगे कि कोरोना वायरस धीरे- धीरे कितना खरतनाक रूप ले रहा है और इस वायरस के सम्पर्क में लोग कितनी तेज़ी से आ रहे हैं। हमारे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन कर दिया गया है जो 14 अप्रैल के महीने में ख़तम होगा। ये नियम बहुत अच्छा है आप सभी इस नियम का पालन करे क्योंकि अगर आप इस नियम का पालन नहीं करेंगे तो हम सब को इसका भुगतान करना होगा। और 14 अप्रैल के बजाये ये नियम मई और जून तक बढ़ाया जा सकता हैं। अगर आप चाहते है कि ये वायरस भारत से जल्दी खत्म हो जाये तो आपको इस नियम का पालन करना होगा। 
Corona Virus

दोस्तों अगर आप चाहते है कि लॉक डाउन का ये नियम जल्दी से ख़तम हो जाये तो आप इस नियम का पालन जरूर करें। हम सभी को अपने घर में रहना चाहिए। और हर 30 मिनट में अपने हाथ को अच्छी तरह से धोना चाहिए हम अपने हाथ को 20 सेकेण्ड तक धोना चाहिए। और बाहर किसी वस्तु को नहीं छूना चाहिए क्योकि उस वस्तु पर कोरोना वायरस कई घण्टो तक जिन्दा रहता है।

लॉक डाउन का क्या मतलब हैं। 

लॉक डाउन को  तालाबंदी कहा जाता है और आप जहाँ है आप वही रुक जाये।

भारत को लॉक डाउन करने से क्या फायदा होगा।

अगर आप इस नियम का पालन करते है तो हमारे देश को बहुत फायदा होगा। हमारे देश से जल्दी कोरोना ख़त्म हो जायेगा। और आप जल्दी बाहर जा सकते हैं। अगर आप इस लॉक डाउन नियम का पालन करंगे हैं तो।

भारत में अभी कोरोना के कितने मरीज़ हैं.?

दोस्तों अगर आपको ये जनना है कि भारत में कोरोना वायरस के कितने मरीज़ है तो आप इस पर क्लिक करे भारत में कोरोना वायरस
आपको इस पर रोज़ Updates मिलेंगे कोरोना के वायरस के बारे में।

कोरोना वायरस अभी कितने देशों में फैल चूका हैं.?

दोस्तों अगर आपको जनना है कि कोरोना वायरस किनते जगहो तक फैला चूका है और अभी इसके कितने एक्टिव मरीज है पूरी दुनिया में तो आप इस पर क्लिक करें। Corona Virus Updates 

जब आप Corona Virus Updates पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक मैप दखेगा जिसमे आप देखेंगे की अभी कितने देशों में कोरोना के मरीज़ है और कितने ठीक हो चुके हैं। आपको इस पर सभी जानकारी मिल जायेगी।

दोस्तों आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो हमे कमेंट करके जरूर बताये। 

Post a Comment

0 Comments